‘मुझे यह देखकर खुशी हुई कि लोग मुझे याद कर रहे हैं’: मिर्ज़ापुर के ‘मुन्ना’ दिव्येंदु शर्मा बोले- दर्शक मेरी अनुपस्थिति से दुखी हैं

0

दिव्यांदु शर्मा एक नए वेब शो के साथ वापस आ गए हैं। उनकी सीरीज ‘लाइफ हिल गई’ ओटीटी पर रिलीज हो गई है। इसमें कुशा कपिला भी मुख्य भूमिका में हैं। सीरीज़ का निर्माण आरुषि निशंक ने किया है। आरुषि निशंक वरिष्ठ भाजपा नेता डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी हैं.

इस शो में डांस कोरियोग्राफर मुक्ति मोहन भी हैं। इन सभी ने दिव्य भास्कर से अपनी नई सीरीज के बारे में बात की। इस बीच दिव्येंदु ने ‘मिर्जापुर’ में अपने मशहूर किरदार मुन्ना त्रिपाठी के बारे में बात की.

दिव्यांदु ने कहा- यह देखकर खुशी हुई कि लोग मेरे किरदार को मिस कर रहे हैं।

दिव्येंदु शर्मा ने कहा कि लोग अभी भी उनसे मिर्ज़ापुर के बारे में सवाल पूछते हैं। हालांकि मुन्ना को मरते हुए दिखाया गया है, लेकिन लोगों को उम्मीद है कि अगले सीज़न में वह किसी तरह वापस आ जाएगा. मैं बहुत खुश हूं कि लोग मेरे किरदार को इतना याद कर रहे हैं।’ मुझे न देख कर लोगों का दिल उदास है.

दिव्यांदु ने कहा कि मिर्ज़ापुर के पहले सीज़न का डायलॉग, ‘बहुत दुख होता है, जब आप काबिल हों और लोग आपकी काबिलियत को न समझें’ असल जिंदगी में भी महसूस होता है. एक कलाकार की जिंदगी में ऐसे पल कई बार आते हैं.

दिव्यांदु ने कहा- स्क्रिप्ट पढ़ते ही मुझे काम करने का मन हुआ।

‘लाइफ हिल गई’ में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए दिव्यांदु ने कहा, ‘इस सीरीज का मुद्दा ज्यादा गरम नहीं है। यहां सादा जीवन की बात है. हम सामान्य जीवन में कैसे रहते हैं. बुनियादी समस्याएँ क्या हैं और उनसे कैसे निपटा जाए?

मैं पहली बार एक शहरी लड़के का किरदार निभा रहा हूं। स्क्रिप्ट ऐसी थी कि पढ़ते वक्त मुझे इसमें काम करने का मन हुआ। एक तरह से यह पहली बार है जब भाई-बहन के रिश्तों पर कोई शो बनाया गया है।

कुशा कपिला ने कहा कि इस सीरीज में दर्शकों को भाई-बहन की दिलचस्प कहानी देखने को मिलेगी. दोनों एक दूसरे की टांग खींचेंगे और एक दूसरे का ख्याल भी रखेंगे.

प्रोड्यूसर आरुषि निशंक ने कहा- मेकर्स दर्शकों के दिलों को नहीं छू सकते.
प्रोड्यूसर आरुषि निशंक ने कहा कि अब बड़े प्रोजेक्ट आ रहे हैं. इसमें सितारे भी बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन वो फिल्में या वेब शो लोगों के दिलों को नहीं छू पाते. मैं इस वेब सीरीज के जरिए आम लोगों की जिंदगी को बेहद मजेदार तरीके से दिखाना चाहता था। इस सीरीज में आपको उत्तराखंड की संस्कृति की भी झलक मिलेगी.

आरुषि अपनी बहनों में सबसे बड़ी हैं। वह किशोरी के रूप में बहुत सख्त थीं। बाद में मुझे एहसास हुआ कि सख्ती दिखाने के लिए माता-पिता ही काफी थे। इसके बाद उसकी दोस्ती अपने बहन-भाइयों से हो गई।

जब दिव्यांदु मिठाई लेकर टीचर के पास पहुंचे

दिव्येंदु शर्मा ने बताया कि वह पढ़ाई में काफी कमजोर थे. जब वे 10वीं कक्षा में थे, तो उनके शिक्षक ने कहा मिस्टर शर्मा, दुनिया की कोई भी ताकत तुम्हें पार नहीं कर सकती। हालाँकि, दिव्येंदु किसी तरह बच गए। अगले दिन वह मिठाई लेकर उस शिक्षक के पास पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *